जब माया नगरी के सितारे उतरेंगे, खजुराहो की जमी पर। 17 दिसम्बर से अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आगाज, संवाद न्यूज डिप्टी हेड अनुपम गुप्ता की विशेष रिपोर्ट

0
199

शिल्प कला की नगरी खजुराहो एक बार फिर से माया नगरी के उन सितारों से गुलजार होने जा रही है जिन्हें हम रुपहले पर्दे पर देखते आए हैं, वह सितारे जिन्हें हम दूर से निहारते थे और अपने करीब पाने का सपना संजोते थे, वह सब 17 दिसंबर से 23 दिसंबर तक खजुराहो की जमी पर इतराते नजर आएंगे।
लगातार पाँचवे वर्ष खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की तैयारियाँ अपने शबाब पर हैं। आयोजन के प्रमुख कर्ता-धर्ता प्रसिद्ध सिने अभिनेता राजा बुंदेला जी के सपनों का संसार खजुराहो में सज कर तैयार हो रहा है। इस तैयारी में विविध रंग भरने को उनकी टीम खजुराहो में पहुँचकर कार्यों को अंतिम रूप प्रदान कर रही है, तथा इस सतरंगी एवं बहुरंगी आयाम को अंजाम तक पहुँचाने के लिए अपने-अपने तरीके से प्रयास किए जा रहे हैं।
इस बार के खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को कॉमेडी कांसेप्ट के तहत प्रस्तुत किया जा रहा है, जिसमें देश के नामी-गिरामी हास्य अभिनेता खजुराहो के इस मंच से अपनी प्रस्तुतियाँ प्रदान कर बुझे हुए चेहरों को भी गुदगुदाएंगे तथा ठहाके लगाने को मजबूर करेंगे। आज के समय में जब लोगों के चेहरे से हँसी, खुशी गायब है ऐसी स्थिति तथा विषम परिस्थितियों में भी अगर लोगों को हँसने का शुभ अवसर प्राप्त हो तो इससे अच्छा कांसेप्ट और क्या हो सकता है।
मायानगरी की जानी पहचानी सुप्रसिद्ध हस्तियों के साथ खजुराहो का यह अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ 17 दिसंबर की शाम प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की महत्वपूर्ण उपस्थिति में आयोजित होगा। शुभारंभ दिवस को और भी अधिक रोचक बनाने के उद्देश्य से कांसेप्ट पर कार्य चल रहा है तो वहीं इस आयोजन को सातों दिन बेहतरीन प्रस्तुतियों से रंगारंग बनाने के लिए नित रोज मुंबईया कलाकारों की उपस्थिति रहेगी। जहाँ पहले दिन कैलाश खेर का कैलाश बैंड होगा तो वहीं अन्य दिनों में भी कुछ ऐसे ही आयोजन अनवरत चलेंगे।
जानकारी के मुताबिक जहाँ एंग्री यंग मैन की भूमिका में रहने वाले सनी देओल होंगे, तो वहीं अपनी कॉमेडी भूमिका के लिए इमेज बना चुके गोविंदा भी होगे, साथ ही राजू श्रीवास्तव, राजपाल यादव, जॉनी लीवर तथा सतीश कोशिक जैसे अदाकारों की अदाकारी भी देखने को मिलेगी, इसके अलावा भी बहुत से ऐसे नाम हैं जो अभी बताए नहीं जा सकते लेकिन बहुत कुछ बेहतरीन कलाकार खजुराहो पहुँच रहे हैं।
खजुराहो जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल को प्रमोट करने में एवं इस पर्यटन नगरी की अर्थव्यवस्था में मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से भी यह अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव मददगार साबित हो रहा है, अतः यह आयोजन फले फूले और आगे भी चलता रहे इसके लिए हम सभी को मन से सहयोग करने की भी आवश्यकता है, जिससे कि यह अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव देश के अन्य फिल्म महोत्सव की तरह ही अपनी बुलंदियों पर पहुँचकर खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को अपनी एक अमिट पहचान दिला सके, अगर ऐसा होता है तो यह निश्चित रूप से खजुराहो जैसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगी।।

अनुपम गुप्ता, डिप्टी हेड संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here