तालाब में नहाने गए एक साथ चार घरों के बुझे चिराग,संवाद न्यूज डिप्टी हेड अनुपम गुप्ता की रिपोर्ट

0
423

बमीठा- चार मासूम बच्चे, जो कि दोपहर 12:00 बजे के करीब घर से तालाब में नहाने के लिए निकले और तालाब में नहाते वक्त डूबने के कारण हुई मौत से चार घरों के चिराग एक साथ बुझ जाने पर पूरे गाँव में मातम का माहौल है।
राजापुरवा बमीठा के एक तालाब में अतुल पिता राजेंद्र असाटी उम्र 12 वर्ष, अबताब पिता नईम खान उम्र 13 वर्ष, आनंद पिता संतोष साहू उम्र 12 वर्ष, जगदीश पिता हर प्रसाद साहू 12 वर्ष, यह सभी नाबालिक चारों बच्चे जो कि लगभग दोपहर 12:00 बजे तालाब में नहाने गए हुए थे। इनके कपड़े तालाब के किनारे रखे हुए थे, लगभग 3:30 बजे गाँव के ही किसी व्यक्ति ने एक बच्चे को तालाब में जैसे ही तैरते हुए देखा तो पूरे गांव में यह खबर आग की तरह फैली। लोग इकट्ठा हुए, पुलिस को जानकारी दी गई प्रशासन मौके पर पहुँचा। बच्चों को तालाब से निकाला गया लेकिन तब तक यह चारों बच्चों की मौत हो चुकी थी।
इन मृत बच्चों में अबताब एवं जगदीश साहू अपने-अपने पिता की इकलौती संताने थीं। निश्चित रूप से गाँव में घटित हुई इस घटना से गाँव के सभी लोग बहुत ही दुखी एवं द्रवित हैं, इन सभी मृत बच्चों के परिवारों में तो मातम का माहौल है ही साथ ही पूरे गाँव में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना का पुलिस ने संज्ञान लेते हुए कागजी कार्यवाही भी की जा रही है।
घटना की जानकारी मिलते ही खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के संवेदनशील सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा जी के द्वारा पीड़ित परिवार से फोन पर ना सिर्फ बातचीत की बल्कि पीड़ित परिवार के सदस्यों को सांत्वना देते हुए (चार लाख रुपये) ₹400000 की तात्कालिक आर्थिक सहायता राशि मुख्यमंत्री जी से बात कर, मुख्यमंत्री राहत कोष से उक्त राशि को प्रदान किए जाने हेतु भी आश्वस्त किया। घटनास्थल पर भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री अरविंद पटेरिया एवं मंडल अध्यक्ष पुष्पेंद्र अवस्थी भी मौके पर पहुँचे एवं शासन से तत्कालीन राहत राशि भी प्रदान करवाई।
लेकिन पूरे क्षेत्र के लिए यह एक दिल दहला देने वाली घटना है, जिसे शीघ्रता से नहीं भुलाया जा सकता।

अनुपम गुप्ता, डिप्टी हेड संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here