धार्मिक,सांस्क्रतिक और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन नगरी खजुराहो में धर्ममय वातावरण की झलक,संवाद न्यूज डिप्टी हेड अनुपम गुप्ता”स्वामी जी की स्पेशल रिपोर्ट

0
109

खजुराहो – नवरात्रि के इन दिनों जगह-जगह माता रानी के स्वरूप विराजे हैं। मतंगेश्वर दुर्गा पूजा के पंडाल की झाँकी अद्भुत है, जहाँ पर नव देवियाँ विराजित हैं, इसी तरह से श्रीगणेश मंदिर नवदुर्गा उत्सव समिति, एल आई सी के पीछे सतत श्रीमान रामकिशोर गुप्ता जी सहित क्षेत्रवासी परिवार के द्वारा विराजित देवी, गोल मार्केट, बस स्टैंड, पुरानी बस्ती सहित कई स्थानों पर विराजित हैं मातारानी।श्रद्धालुओं में विशेषरूप अद्भुत ऊर्जा का उत्साह देखने में आ रहा है।
समस्त दुर्गा पंडालों सहित आयोजकों से, विश्व हिन्दू परिषद/बजरंगदल ने आग्रह किया है कि हर परिस्थिति में दुर्गापूजा सहित समस्त धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सहयोग के लिये तत्तपर है। इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखते हुए विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल सहित समस्त धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों ने मिलकर, श्रद्धालुओं की भावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए, मुख्य बाजार, देवालयों(मंदिरों) एवं शैक्षणिक संस्थानों से अंडा, माँस, मछली आदि के व्यापार/विक्रय पर तुरंत रोक लगाते हुए, अन्यत्र स्थान्तरित करने हेतु, अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व) राजनगर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन सौपे जाने के पश्चात, प्रसाशन ने फिलहाल तो रोक लगाई है लेकिन हम स्थायी रूप से समाधान के लिये अभी भी आशान्वित होकर, प्रतीक्षा में हैं।
आशा है प्रसाशन जन भावनाओं का आदर करते हुए त्वरित कार्यवाही करेगा ताकि इसके लिये कोई आंदोलन न करना पड़े।।
विश्व हिंदू परिषद के छतरपुर के विभागमंत्री माननीय श्रीमान अनुपम जी गुप्ता और लवकुशनगर जिले के जिलाध्यक्ष और अधिवक्ता श्रीमान राजकुमार जी गंगेले सहित कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पहुँचकर, मंदिरों और पांडालों में व्यबस्था संबंधी चर्चाकर, हर सम्भव सहयोग करने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here