नव वर्ष के अवसर पर “पप्पू कनौजिया” ने वितरण किए पोषण आहार,संवाद न्यूज एमडी कमलेश कुशवाहा की रिपोर्ट

0
270

कुपोषित बच्चों को वितरण किए फल एवं पोषण आहार

रीवा
अपने सामाजिक कार्यों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले पप्पू ने एक बार फिर नए वर्ष पर कुपोषित बच्चों को फल एवं पोषण आहार वितरित किया ।
नव वर्ष 2021 को देशवासियों को नव वर्ष की बधाई देते हुए कुपोषित बच्चों को पोषण आहार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से वितरण किया है ।

हंसमुख स्वभाव के कनौजिया मूलतः है तो रीवा जिले से लेकिन उनकी पहचान सिर्फ रीवा तक ही सीमित नही है। बल्कि प्रदेश के कई जिलों या यूं कहें तो कई प्रदेशों में उन्हें लोग एक समाजसेवी , गरीब ,दलित पीड़ित ,शोषित ,वंचित की आवाज कहे जाने वाले के रूप में जाने जाते हैं । गरीब ,दलित पीड़ित ,शोषित ,वंचित की आवाज कहे जाने वाले कनौजिया को उनकी लड़ाई लड़ते हुये पुलिस की गालियों एवं लाठियो का भी शिकार होंना पड़ा। फिर भी उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा ! पप्पू कनौजिया कहते है कि वो जो एक बार ठान लेते है तो पीछे मुड़कर नही देखते चाहे जितनी मुश्किलों का सामना करना पड़े उनका इरादा तठस्थ रहता है।
वो रीवा जिले में नगर , वार्डो की जनता की समस्याओं को लेकर शहर की सड़कों, पानी, बिजली एवं अन्य दैनिक समस्याओं को लेकर हमेशा लोगों के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़े रहते हैं । साथ ही वो गरीब बच्चे जो किसी कारण बस विद्यालय नही जा पाते है। उनको आर्थिक मदद कर किताबो की व्यवस्था एवम प्राथमिक जरूरतों को पूरा कर बच्चों के पढ़ने का सराहनीय प्रयास कर रहे है,।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here