पेड़ काटने से रोकने गए डिप्टी रेंजर पर कुल्हाड़ी से हमला, बालबाल बचे डिप्टी रेंजर, पन्ना जिले के शाहनगर रेंज का मामला, संवाद न्यूज के लिए सरबेन्द्र सिंह यादव की रिपोर्ट

0
686

शाहनगर- पन्ना जिले के बृजपुर क्षेत्र में अवैध हीरा खदान चलाने वालों पर कार्रवाई करने गए वन अमले पर हमले की घटना के कुछ ही महीनों बाद अब शाहनगर रेंज के बिसानी सर्किल में डिप्टी रेंजर पर कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला करने की बात सामने आई है। मामले में जनकारी लगने के बाद वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वन विभाग की ओर से आनन-फानन में रात में ही घटना की रिपोर्ट शाहनगर थाने में दर्ज कराई गई है। मामले में पुलिस ने दोनों आरेापियों के खिलाफ करीब आधा दर्जन धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

शाहनगर रेंज के बिसानी सर्किल में पदस्थ डिप्टी रेंजर उमराव सिंह ने पुलिस को बताया कि शनिवार की दोपहर में वह क्षेत्र भ्रमण पर थे। इस दौरान उन्होंने पाया, वन अवरोध नाका के पास कक्ष क्रमांक पी-996 में पर कुल्हाड़ी से सतकठा की लकड़ी काटी जा रही है । कमोदर प्रजापति पिता सुनुआ प्रजापति (35) निवासी बिसानी और उसकी साथी सुनीया बाई प्रजापति द्वारा पेड़ों को काटा जा रहा है।

पेड़ काटने से रोकने पर किया कुल्हाड़ी से हमला

डिप्टी रेंजर ने बताया, पेड़ काटने से मना करने पर सुनुआ प्रजापति ने उनके ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया । जिस पर वे किसी तरह अपने-आप को बचा पाए। उनका आरोप है कि आरोपी सुनुआ ने उनका कॉलर पकड़कर देख लेने की धमकी तक दी। महिला सुनिया बाई ने भी उनके साथ गाली गालौज की। जिसकी जानकारी उन्होंने शाहनगर रेंजर जानकी यादव और डीएफओ मीना मिश्रा को दी। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन के बाद रात 10 बजे शाहनगर थाना में अपने सहयोगी आरपी अरजरिया के साथ पहुंचकर आरोपियो के खिलाफ शिकायत की । जिसपर शाहनगर पुलिस ने दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा डालने, जान से मारने की धमकी देने सहित आईपीसी की धारा 353, 332, 294, 506, 34 के तहत मामले दर्ज कर लिया गया ।

शासकीय कार्य में बाधा डालने को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है । जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
एपी सिंह बघेल, प्रभारी थाना शाहनगर

सरबेन्द्र सिंह यादव, ब्यूरो आमानगंज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here