बाहर से आने वाला हर व्यक्ति अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य करायें – कमिश्नर डॉ. भार्गव,संवाद न्यूज एमडी कमलेश कुशवाहा की रिपोर्ट

0
71

स्वास्थ्य जांच न कराकर स्वयं तथा परिवार को कोरोना के खतरे में न डाले – कमिश्नर

रीवा 14 मई 2020. रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों तथा प्रवासी मजदूरों से अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य कराने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि रीवा तथा शहडोल संभाग में विशेष श्रमिक ट्रेनों से हजारों मजदूर देश के अन्य राज्यों से आ रहे हैं। अब तक रीवा संभाग में 78 हजार 414 प्रवासी मजदूर तथा शहडोल संभाग में 54 हजार 888 प्रवासी मजदूर पहुंच चुके हैं। इनके अलावा ट्रकों, बसों, सायकिल तथा मोटर सायकिलों से भी प्रदेश के अन्य जिलों तथा देश के अन्य राज्यों से लोगों के घर वापसी का क्रम जारी है। इन सबकी स्वास्थ्य जांच आवश्यक है। 
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा है कि सभी प्रवासी मजदूर तथा बाहर से आने वाले व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच आवश्यक है। स्वास्थ्य की जांच न कराकर आप स्वयं को तथा परिवार को कोरोना संक्रमण के खतरे में डाल रहे हैं। कोरोना संक्रमण के लक्षण कई बार प्रारंभ में दिखाई नहीं देते हैं पर 14 दिन की अवधि में वे कभी भी प्रकट हो सकते हैं। इसलिये किसी तरह का लक्षण दिखाई न देने पर भी जांच आवश्य करायें। जिले में प्रवेश के बाद निकटतम स्वास्थ्य केन्द्र में जांच कराकर निश्चित होकर अपने घर जायें। घर में 14 दिनों तक अनिवार्य रूप से क्वारेंटाइन रहें।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र उपाय सावधानी रखना तथा सुरक्षा के निर्देशों का पालन करना है। उन्होंने आमजनता से अपील करते हुए कहा है कि घर निकलते समय मास्क अथवा फेस कव्हर का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। प्रवासी मजदूर अपने स्वास्थ्य की जांच के लिए कलेक्ट्रेट के कन्ट्रोल रूम में फोन नं. 07662-255142 अथवा स्वास्थ्य विभाग के कन्ट्रोल रूम के फोन नं. 07662-226888 पर सूचना दे सकते हैं। यदि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति ने अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करायी तो कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब तक किये गये प्रयास, प्रतिबंध एवं सबका त्याग व्यर्थ हो जायेगा।
कमलेश कुशवाहा, एमडी संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here