मदत के नाम पर उगाही में जुटे पीडी अग्रवाल के इंजीनियर साहब, गोविन्दगढ से पंकज यादव की रिपोर्ट

0
268

गोविन्दगढ़ ब्यूरो- गोविन्दगढ़ टीकर लक्ष्मणपुर सड़क निमार्ण कार्य करा रही पीडीअग्रवाल कम्पनी के इंजीनियर इस समय उगाही पर लगे हुए हैं। बता दे कि सड़क निमार्ण इंजीनियर मदत के नाम पर एक हजार से लेकर दस हजार तक की माँग करते हैं वही पैसा न मिलने पर काम को आज कल करके टालते रहते हैं। साथ ही इंजीनियर साहब धमकी भी देते हैं कि यादि ज्याद बोले तो हम घर से उठवा लेगे हम दर्जनो गुण्डो को रखे हुए हैं।

खुद का पैसा बचाने आम जन को कर रही परेशान

पीडीअग्रवाल कम्पनी का कार्य पूरी तरह से मनमनी तौर से चल रहा हैं बता दे कि पीडी अग्रवाल कम्पनी खुद का पैसा बचाने के चक्कर में दो लेयर की बनने वाली सड़क को एक बड़ी मशीन से कराया जा रहा हैं जिससे मशीन सड़क पूरा कैप्चर कर लेती हैं। साथ ही कम्पनी द्वारा आवगमन के लिए कोई डायवर्सन भी नही दिया जाता हैं जिस वजह से यदि किसी टीकर के व्याक्ति को गोविन्दगढ़ जाना हो तो डिहिया होकर जाना पड़ता हैं। इस प्रकार महज 10 किलो मीटर का रास्ता 20 किलोमीटर का हो जाता हैं।

आनन फानन मे हो रहा काम दालल हुए सक्रिय

पीडी अग्रवाल कम्पनी का काम आनन फानन मे हो रहा हैं वही कम्पनी द्वारा गुण्ड़ाई के दम पर लोगो से 15-20 दिन का काम करा लिया जाता हैं इसके बाद बिना पैसे दिये काम से हटा दिया जाता हैं। पैसे मागने पर अभी मालिक नही है कि बात कही जाती हैं साथ ही धमकी भी दी जाती हैं कि ज्यादा बोलो तो हमारे पास दर्जनो गुण्ड़े हैं घर से उठवा लेंगे।

करोड़ो की सड़क में चल रही लीपापोती

करोड़ो की लागत से बन रही गोविन्दगढ़ टीकर कनौजा मार्ग में पीडीअग्रवाल द्वारा लीपापोती की जा रही हैं। नियम विरूध्द सड़क निमार्ण हो रहा हैं वही सड़क का बेस भी इतना हल्का होता हैं कि वह बनते ही उखडने लगता हैं वही बेस व सड़क की तराई भी सही तरीके से नही करायी जा रही हैं जिस वजह से सड़क की लाइफ ज्याद दिन की नही दिख रही हैं।

गरीबो की जमीन हथियाना और परेशान करने में माहिर पीडी अग्रवाल

पीडीअग्रवाल कम्पनी द्वारा गरीबो से काम कराकर पैसा नही दिया जाता वही दबंगई पूर्वक गरीबो की जमीन भी हड़प ली जाती हैं। कुछ बोलने पर प्रसासन का और गुण्ड़ो का चाबुक गरीबो पर चलाया जा रहा हैं। लेकिन इस ओर कोई भी जनप्रतिनिध ध्यान नही दे रहा हैं। वही एमपीआरडीसी भी ऐसे दंबगो को ठेका देकर निगरानी करना भूल जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here