म०प्र०मे भारी बारिस को लेकर अर्लट जारी,संवाद न्यूज के लिए इन्द्रभान उपाध्याय के साथ कमलेश कुशवाहा की रिपोर्ट

0
143

मप्र के 26 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट


—————
भोपाल

मध्य प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है। प्रदेश के कई इलाकों में बारिश से लोगों को राहत मिली है। सोमवार को राजधानी समेत की शहरों में सुबह-सुबह हुई बारिश से शहर का तापमान काफी नीचे आ गया। उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को दो-तीन दिन में बारिश से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 48 घंटे में 26 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से प्रदेश में मानसून मेहरबान होने की उम्मीद जताई है।
मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान जबलपुर एवं इंदौर संभाग के लगभग सभी जिलों में बारिश हुई। तो वहीं भोपाल, उज्जैन एवं ग्वालियर संभाग के कुछ जिलों में अच्छी बारिश हुई। नरसिंहपुर में 12 सेमी, बड़वानी में 9 सेमी, मनसा में 9 सेमी, बदनावर में 8 सेमी, सरदारपुर में 7 सेमी वर्षा दर्ज की गई है। साथ ही भोपाल समेत कई स्थानों पर हल्की बारिश से लेकर तेज बौछारें सुबह तक पड़ती रहीं। बुरहानपुर जिले में तेज बारिश के कारण नदी-नालों में पानी भर गया।
इंदौर में खड़ी हुई दिल्ली-मुंबई फ्लाइट
मुंबई में भारी बारिश का असर मध्य प्रदेश में भी विमान सेवा पर पड़ा है। मुंबई के बाद पुणे में अलर्ट के बाद फ्लाइट रोक दी गयी हैं। दिल्ली से मुंबई जाने वाली फ्लाइट इंदौर एयरपोर्ट पर ही खड़ी है। जानकारी के अनुसार इंदौर एयरपोर्ट पर रात 2 बजे से दिल्ली से मुंबई जाने वाली फ्लाइट खड़ी हुई है। इसमें 300 यात्री सवार हैं। यात्री परेशान हैं लेकिन मौसम के आगे सब बेबस हैं। मुंबई में बारिश के कारण इंदौर में फ्लाइट रोकी गई है।
इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
आगामी 48 घंटों में सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, देवास, नीमच, होशंगाबाद, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, खंडवा, खरगोन, धार और मंदसौर जिलों के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here