वेयरहाउस ओपन कैम्प में सड़ गया 90 लाख का 5 हजार क्विंटल गेहूं अजयगढ़ से संवाद न्यूज ब्यूरो जयराम पाठक की रिपोर्ट

0
300

तारा झरकुआ के उपार्जन केन्द्र से लाया गया गेहूँ ओपन कैप में रखा गया था अधिकारियों की लापरवाही सेभीगा गेहूं

अजयगढ़। पन्ना जिले के अजयगढ़ क्षेत्र में स्थित ग्राम राजापुर के वेयर हाउस के ओपन कैप में कुछ माह पूर्व भण्डारित किया गया अनाज काफी मात्रा में सड़ गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत माह जिले में अचानक हुई बारिश की वजह से खुले में रखा गया लाखों क्विंटल अनाज भीग गया है। भीगे हुये गेहूं को कलेक्टर के निर्देश पर सुखा कर वेयर हाउसों में रखवाया गया था इसी प्रकार सहकारी समिति तारा झरकुआ का भीगा हुआ अनाज अजयगढ़ के राजापुर में बने वेयरहाउस के कैप में एसडीएम की मौजूदगी में रखवाया गया था, हालाकि इसे सुखवा कर रखने के निर्देश थे पर लापरवाही पूर्वक गीला गेहूं ही भण्डारित कर दिया गया, जिससे लगभग 90 लाख कीमत का 5 हजार क्विंटल गेहूं सड़ कर दुर्गन्ध छोड़ने लगा है। बताया जाता है कि जिम्मेदारों द्वारा लाखो के भ्रष्टाचार को अंजाम दिया गया है, जिसका जीत जागता उदाहरण अजयगढ़ में देखा जा रहा है, जिस अनाज को शासन द्वारा किसानों से खरीद कर निर्धन परिवारों के लिए रखा गया था वह लापरवाही व भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया, सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर इसका जिम्मेदार कौन है, कौन हर्जाना भरेगा, इस मामले को लेकर जिला प्रशासन क्या कदम उठाता है ये अभी भविष्य के गर्त में है।

इनका कहना है-
वेयर हाउस में रखा अनाज शासन का है, किसानों का पूरा भुगतान किया जायेगा, जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करवाई जायेगी
बृजेन्द्र प्रताप सिंह, खनिज साधन एवं श्रम मंत्री मध्यप्रदेश शासन,

आपूर्ति विभाग का काम अनाज खरीदना है, उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन की है, यदि किसी वजह से अनाज खराब होता है तो क्लेम कर खराब अनाज की वसूली की जाती है।

आरपी गौतम, प्रभारी आपूर्ति अधिकारी अजयगढ़,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here