शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर बने मकानो पर चला प्रशासन का बुलडोजर,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
275

एसडीएम की मौजूदगी में 5 घंटे तक चली कार्यवाही

सिंगरौली – रविवार को एसडीएम की मौजूदगी में मेन रोड मोरवा सिंगरौली स्थित भू माफिया के द्वारा शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए पक्के मकान को 2-2 जेसीबी मशीन एवं नगर निगम अमला के द्वारा प्रशासन की मौजूदगी में ध्वस्त कर दिया गया । बताया गया है कि राजेश गोडारा नामक भूमाफिया द्वारा शासन की करीब ढाई एकड़ जमीन पर पक्के मकान बनवा कर दुकानों को किराए पर संचालित किया जा रहा था । सिंगरौली (मोरवा ) में शासन की भूमि पर किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया। सुबह करीब 10 बजे से ही मोरवा मेन रोड स्थित राजेश गोडारा के आवास व दुकानों पर प्रशासन का अमला पहुंचकर कार्रवाई में जुट गया। इस बावत जानकारी दी गई की करीब ढाई एकड़ की शासकीय भूमि पर कब्जे को लेकर 15 दिसंबर को उन्हें नोटिस देकर शासकीय भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने को कहा गया था। जिसके बाद 24 दिसंबर को 3 दिवस के अंदर अतिक्रमण हटाने का फाइनल नोटिस उनके आवास के बाहर चस्पा कर दिया गया था। मामले को संजीदा नहीं लेने पर आज प्रशासन द्वारा यह कार्यवाही की गई। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में निगम के जेसीबी मशीनों द्वारा कई घंटों तक उनके द्वारा अवैध तरीके से बनाए गए दुकानों व मकान को तोड़ा गया, जिससे वहां किराए पर दुकान चला रहे मोटरपार्ट्स के मैकेनिकों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। वही जिला प्रशासन द्वारा सीईटीआई के समीप ओपीएन सिन्हा द्वारा शासन की जमीन पर नवनिर्मित मकान बनाए जा रहे निर्माण कार्य को भी ध्वस्त कर दिया गया।
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान* ने अवैध कारोबारियों, गुंडे-बदमाशों समेत शासन की जमीन पर कब्जा किए बैठे भू माफियाओं को स्पष्ट निर्देश दिया था कि अब उनके लिए कोई भी हमदर्दी नहीं दिखाई जाएगी। जिसके बाद से ही प्रदेश भर में अवैध कारोबारियों समेत भू माफियाओं पर नकेल कसने का काम शुरू हो गया था।
इस दौरान *सिंगरौली एसडीएम ऋषि पवार, तहसीलदार जितेंद्र वर्मा, मोरवा एसडीओपी राजीव पाठक एसआई सरनाम सिंह नगर पालिक निगम मोरवा जोनके एसडीओ राजस्व अधिकारी स्वच्छता निरीक्षक राजीव सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में नगर निगम अमला के द्वारा दो दो बुलडोजर से मकान को ध्वस्त किया गया ।

इनका कहना है-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्देशानुसार भू माफिया खाद्य पदार्थ में मिलावट करने वालों एवं अवैध करें कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश के परिपालन में पूरे प्रदेश के साथ ही सिंगरौली जिले के मोरवा क्षेत्र में करीब ढाई एकड़ जमीन पर अवैध अतिक्रमण करने वाले का मकान गिरा कर शासकीय जमीन को मुक्त कराया जा रहा है। कार्यवाही के पहले कई बार नोटिस दिया गया लेकिन अवैध कब्जा धारी द्वारा शासन के नियमों का पालन नहीं करने पर कार्यवाही की गई आगे भी शासकीय जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

ऋषि पवार
एसडीएम सिंगरौली

…..
शासन के निर्देशानुसार अवैध कारोबारियों के विरुद्ध अवैध कार्रवाई की जा रही है जिसमें रविवार को मरवा मोरवा क्षेत्र के मेन रोड में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए भू माफिया के चंगुल से शासकीय जमीन को मुक्त कराने के लिए मकान को ध्वस्त कराया जा रहा है इसके पहले इनको कई बार नोटिस दिया गया लेकिन उस पर अमल नहीं करने से आज प्रशासन द्वारा करवाई की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here