शासन के आदेश पर अतिक्रमण हटाया गयाआम जन ने स्वेच्छा से हटाये अपने निर्माण,दमोह से संवाद न्यूज ब्यूरो विक्की ताम्रकार की रिपोर्ट

0
147

हिंडोरिया – मध्य प्रदेश शासन के विशेष दिशा निर्देश पर नगर हिंडोरिया में मुख्य सड़क एवं सार्वजनिक क्षेत्रों में व्याप्त अतिक्रमण हटाया गया । इस मौके पर जिला राजस्व प्रशासन के अधिकारी एवं पुलिस बल बड़ी संख्या मे मौजूद रहा ।


नगर में नगर परिषद प्रशासन द्वारा पूर्व में मुनादी करा कर अतिक्रमण हटाने के संबंध में नागरिकों से कहा गया था। किसी भी अतिक्रमण कर्ता को लिखित में कोई सूचना नहीं दी गई । इससे शासन प्रशासन की तानाशाही मनमानी अवश्य दृष्टिगोचर होती दिखी । इसके बावजूद भी नगर की संभ्रांत नागरिकों ने शासन के आदेश का पालन करते हुए अपनी स्वेच्छा से मुहिम के पहले ही अपने अतिक्रमण हटा लिये। सभी का मन बेहद आक्रोशित एवं हताशा भरा देख गया। जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार विजय कुमार साहू व हिडोरिया टी.आई.व पुलिस बल दल की उपस्थिति रही । अतिक्रमण मुहिम स्थानीय बस स्टैंड चौगड्डा से प्रारंभ हुई , जो बस स्टैंड होते हुये मेन मार्केट क्षेत्र तक जारी रही। मुहिम के दौरान प्रशासनिक अमले को आमजन से अच्छा सहयोग मिला । और मुख्य सड़क के नाले के ऊपर दोनो तरफ एवं बाजार क्षेत्र के अतिक्रमण को आसानी के साथ हटाया गया। मेन मार्केट क्षेत्र मे नगर के अस्थाई दुकानदारों के अतिक्रमण हटाने के पहले वैकल्पिक व्यवस्था बनाने की बात नायब तहसीलदार विजय कुमार साहू के सामने रखी । श्री साहू ने मेन मार्केट क्षेत्र के टपरो तख्तों को हटाने के पहले वैकल्पिक व्यवस्था की बात करते हुए अपनी मुहिम को अभी रोका गया ।

विक्की सौरभ ताम्रकार, ब्यूरो संवाद न्यूज दमोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here