सावधानी और सतर्कता से ही हम लड़ सकेंगे कोरोना की जंग – कमिश्नर डॉ. भार्गव

संवाद न्यूज एमडी कमलेश कुशवाहा की रिपोर्ट

0
124

नागरिक आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड कर उसका उपयोग करें – कमिश्नर

रीवा 05 मई 2020. रीवा एवं शहडोल संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने कहा है कि हमारी सावधानी और सतर्कता से ही हम कोरोना की जंग लड़ पायेंगे। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना वायरस की जंग समाप्त नहीं हुई है। हमें कोरोना वायरस के प्रति निरंतर सजग और सतर्क रहकर कार्य करना होगा। भारत सरकार के दिशा निर्देशों का अक्षरश: पालन करना होगा। सभी नागरिक लॉकडाउन के नियमों का अक्षरश: पालन करें, मास्क तथा सेनेटाइजर का उपयोग करें तथा अनावश्यक भीड़ का हिस्सा न बनें और आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड कर उसका उपयोग करें। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने उक्त अपील कलेक्टर कार्यालय शहडोल में आयोजित संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में की। उन्होंने कहा कि 65 वर्ष की आयु के बुजुर्ग, बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को घर में ही रखकर उनकी समुचित देखभाल करें। 
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि रीवा और शहडोल संभाग में एक करोड़ 17 लाख की आबादी है जिसमें से काफी कम लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जो लोग संक्रमित हुए हैं उनकी भी अब निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के पहले चरण में रीवा और शहडोल संभाग ग्रीन जोन में था जबकि दूसरे चरण के लॉकडाउन में ऑरेंज जोन में आ गया। अब पुन: दोनों संभागों को ग्रीन जोन में लाये जाने के लिए प्रयास जारी हैं। हम सभी के प्रयासों से रीवा और शहडोल संभाग पुन: ग्रीन जोन में शामिल हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों संभागों में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अच्छे प्रयास किये गये हैं। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन में किसी भी प्रकार का व्यवधान नहीं आना चाहिए। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सख्त कार्यवाहियां भी सुनिश्चित की जाएं। कोरोना वायरस की जांच न कराने वाले तथा लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों पर सख्त कार्यवाही करें। 
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि हमारा प्रदेश, हमारा संभाग, हमारा जिला कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो यही हमारा लक्ष्य है। कोरोना वायरस मुक्त प्रदेश हो यही सभी की भावना और लक्ष्य होना चाहिए। बैठक में कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जायसवाल, डीन मेडिकल कालेज डॉ. मिलिन्द शिलारकर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कमलेश कुशवाहा, एमडी संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here