स्वच्छता सर्वेक्षण के अंतर्गत टॉप-10 शहर में लाने का प्रयास-कलेक्टर श्री चैतन्य शासकीय कार्यालयों सहित नगर के विभिन्न क्षेत्रों का लिया जायजा संबंधित अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश अवगत कराने के बाद भी जो मानते नहीं है तो उनके विरूद्ध लगातार पेनाल्टी भी लगाई जायेगी दमोह से संवाद न्यूज़ प्रबंध संपादक विजय यादव

0
85
  दमोह* जिले में स्वच्छता अभियान के तहत आज कलेक्टर एस.कृष्ण चैतन्य ने कलेक्टर परिसर स्थित शासकीय कार्यालयों यथा जिला पंचायत कार्यालय, तहसील कार्यालय, आरईएस कार्यालय, आजीविका मिशन कार्यालय के साथ पीएचई, उद्योग कार्यालय एवं परिसर की साफ-सफाई का जायजा लिया। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को कार्यालय एवं परिसर स्वच्छ रखने के निर्देश दिये। 
कलेक्टर श्री चैतन्य ने बताया स्वछता अभियान के तहत दमोह मे जितने भी पब्लिक ऐरिया, मार्केट ऐरिया, रेसिडेन्सल एरिया एवं औद्योगिक एरिया है, सभी का स्वछता अभियान के माप दंडो के तहत काम करने एवं करवाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे है। उन्होंने बताया आज, जिला पंचायत कार्यालय एवं उद्योग विभाग के आसपास चेक किया गया है, जिसमे सफाई मानक स्तर पर नहीं पाई गई है, सभी का प्रयास यही है कि अगले चार से पाँच दिनो में यहां पर जितने भी गारवेज सेन्सेटिव पॉइन्ट या गारवेज पॉइन्ट है, जहां पर कचरा लगातार हो रहा है, उनको आईडेन्टिटीफाई करें और ऐसी ऐक्टीविटी वहां पर करें और लोगों को उसके बारे में अवगत करायें, उन्होंने बताया लोगो को अवगत कराने के बाद भी जो मानते नहीं है तो उनके विरूद्ध लगातार पेनाल्टी भी लगाई जायेगी। 
श्री चैतन्य ने बताया जितने भी होटल, रेस्ट्रोरेन्ट एवं चौपाटियां है उन सभी को बल्क मे जोड़ेगें बल्क मे जोड़के उनके कचरे के लिए सेरीग्रेशन या अलग तरह  से कलेक्शन की कार्यवाही करेंगे। उन्होंने कहा कोशिश यही है कि स्वछता सर्वेक्षण एवं सफाई के जो मापदण्ड है, सभी में खरा उतरें और दमोह को इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण के अंतर्गत टॉप-10 शहर में लाने का प्रयास करेंगे। 
इस दौरान कलेक्टर श्री चैतन्य ने आजीविका मिशन कार्यालय के पास नाली में जमा कचरे को हटाने के साथ भवन में प्रवेश के लिये पुलिया बनाने के निर्देश आरईएस को दिये। उन्होंने यहां पुलिस कालोनी का भी जायजा लिया और स्वच्छता अभियान के तहत कचरा गाड़ी रोज भेजने मुख्य नगर पालिका को निर्देश दिये। उन्होंने कहा नगर पालिका सफाई शुल्क लेने की कार्यवाही शुरू करे। उन्होंने उद्योग परिसर के पास अतिक्रम पर कार्यवाही करने एसडीएम को निर्देश दिये।

मॉडल सड़क के संबंध में चर्चा
स्वच्छता अभियान का जायजा ले रहे कलेक्टर श्री चैतन्य ने कीर्ति स्तंभ से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक बन रही मॉडल सड़क के संबंध में लोक निर्माण विभाग के ईई जेपी सोनकर से चर्चा कर कार्यवाही करने निर्देशित किया। उन्होंने कहा जहां कोई परेशानी हो अवगत कराया जाये।
इस मौके पर अपर कलेक्टर नाथूराम गौड़, लोक निर्माण विभाग के ईई जेपी सोनकर,एसडीएम अविनाश रावत, डिप्टी कलेक्टर अदिति यादव, डिप्टी कलेक्टर भव्या त्रिपाठी,तहसीलदार डॉ बबीता राठौर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी भैयालाल सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी गण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here