कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने एवं आमजन को जागरूक करने धामपुर मे हुई शांति समिति की बैठक, बिजनौर से संवाद न्यूज ब्यूरो एम.शाकिर की रिपोर्ट

0
11

धामपुर (बिजनौर)। तहसील प्रशासन द्वारा स्थानीय विनायक मंडप में बुलाई गई शांति समिति की बैठक में वक्ताओं ने क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या को अपने आप में एक बड़ी चिंता का विषय बताया। इस दौरान हिन्दू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी डा. एनपी सिंह ने चौकीदारों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।


बैठक में एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इसमें सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है। ऐतियात बरतने से हम और हमारा परिवार सुरक्षित रह सकता है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान धामपुर वासियों द्वारा दिए जा रहे सहयोग को सराहनीय बताया। सीओ महावीर सिंह राजावत ने कहा कि उत्तराखंड, हरियाणा व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के बीच हुई वार्ता के अनुसार कोरोना संक्रमण के विस्तार को देखते हुए इस बार सावन के महीने की कावड़ यात्रा नहीं निकालने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि ईद उल अजाह के पर्व पर ईदगाह में नमाज नहीं पढ़ कर अपने अपने घरों पर ही नमाज पढ़ें। उन्हें सिर्फ मस्जिद में पांच लोगों के साथ नमाज पढ़ने पर जोर देते हुए कहा सोशल डिस्टेंसिंग और माक्स का इस्तेमाल करें। सीओ ने कहा कि रक्षाबंधन के पर्व पर वाहनों में ज्यादा आवाजाही न करें और अपने घरों पर ही रह कर त्योहारों की खुशियां मनाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस देश में जनवरी माह में आया, लेकिन इसके लिए किसी एक व्यक्ति को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। ये वायरस देशी या विदेशी किसी भी नागरिक के जरिये भारत में आया होगा। उन्होंने का कि कोरोना वायरस की चयन तोड़ने के लिए शासन द्वारा जारी नियमों का पालन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य सावधानी बरतना है, क्योंकि कोरोना कुछ समय तक अभी ओर रह सकता है। सीओ ने कहा कि सरकार ने महामारी अध्यादेश बना दिया है, जिसमें तीन साल तक की सजा का प्रवधान है। इस मौके पर हिन्दू युवा वाहिनी के मंडल अध्यक्ष डा. एनपी सिंह, शहर इमाम मुफ्ती मोहम्मद कमर कासमी, जिला गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार सतवंत सिंह सलूजा, प्रभारी निरीक्षक रंजन कुमार शर्मा, रघुवीर सिंह, शमीम अहमद, मनोज कुमार चौहान, अनिल कुमार, ग्राम प्रधान मोहम्मद अथर, डा. मुजफ्फर अली आदि ने भाग लिया। बैठक का संचालन कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रंजन कुमार शर्मा ने किया।

एम.शाकिर, ब्यूरो संवाद न्यूज बिजनौर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here