चेकपोस्टो मे बाहर से आने वाले व्यक्तियो पर बनाये रखे कड़ी निगरानी :- कलेक्टर,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिर्पोट

0
54

दो गज की दूरी एवं मास्क कोरोना वायरस से बचाव का मूल मंत्र :-केवीएस चौधरी

सिंगरौली 3 जून 2020/ कलेक्टर श्री केवीएस चौधरी के द्वारा जिले की सीमाओ मे बनाये गये चेकपोस्टो पर तैनात प्रभारियो सहित कर्मचारियो को निर्देश दिया गया है कि बाहर से आने वाले व्यक्तियो की कड़ी निगरानी की जाये।  उन्होने कहा कि जिले की सीमा मे प्रवेश करने से पहले  बहार से आने वाले व्यक्तियो का विधिवत स्वास्थ्य परीक्षण कराने के साथ ही उनके निवास का पता मोबाईल नंम्बर आदि को चेकपोस्ट मे संधारित की गई  पंजी मे अनिवार्य रूप से दर्ज किया जाये।उन्होने निर्देश दिया है कि बाहर से आने वाले व्यक्तियो को होम क्वारेनटाईन कराने की कार्यवाही  में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही होगी।

कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये कि जिला चिकित्सालय मे आने वाले मरीज या उनके साथ आने वाले परिजन अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर ही चिकित्सालय मे प्रवेश करे। उन्होने कहा कि चिकित्सालय मे आने वाले व्यक्तियो को दो गज की दूरी बनाने के साथ ही मास्क लगाने के लिए प्रेरित करे। उन्होने कहा कि लाक डाउन के दौरान समय समय पर छूट प्रदान की गई है। अब बजारो के खुलने के समय पर परिर्वतन किया गया है।
कलेक्टर ने कहा कि जिले के बाजार अब प्रातः9 बजे से शांय 7 बजे तक खुलेगे इसके साथ ही कलेक्टर के द्वारा आम नागरिको व्यापारियो से इस आशय की अपील कि गई कि कोई भी आम नागरिक बिना मास्क के घर से बाहर न निकलो व्यापारी यह सुनिश्चित करे कि उनकी दुकानो मे आने वाले ग्राहक मास्क लगाकर रखे तथा सोसल डिस्टेसिंग का पालन करे। उन्होने कहा कि मास्क और दो गज की दूरी कोरोना वायरस से बचाव का मूल मंत्र है। कलेक्टर ने कहा कि आगामी आदेश तक पूर्व के भाति ही मंगलवार एवं शुक्रवार को पूरे जिले मे संम्पूर्ण लाकडाउन प्रभावशील रहेगा इसका उल्लघन करने वालो के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here