एनसीएल मुख्यालय की ज्योत्सना महिला समिति ने मनाया ऑनलाइन सावन महोत्सव, सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
396

एक अनूठी पहल में महिला समिति की सदस्याओं ने अपने घर से दी प्रस्तुतियां

एनसीएल मुख्यालय की ज्योत्सना महिला समिति ने बुधवार को सावन महोत्सव का आयोजन किया लेकिन कोरोना महामारी के चलते एक अनूठी पहल में इसका माध्यम ऑनलाइन रहा, जिसमें सभी ने अपने घरों पर रहकर ही रंगारंग प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम को सजीव बनाया । कृति महिला मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती संगीता सिन्हा कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रही व उपाध्यक्षा श्रीमती प्रतिमा पाण्डेय, श्रीमती नीलू ठाकुर, डा. सुनीता कुमारी ,श्रीमती सुचंद्रा सिन्हा एवं श्रीमती लक्ष्मी दुबे बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रही ।
कार्यक्रम में सदस्याओं ने नृत्य, गाना, झूला सज्जा, मेहेंदी, रेसिपी जैसी कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया । सावन कार्यक्रम में कृति महिला मण्डल की वार्षिक स्मारिका ‘संकल्प’ का विमोचन भी किया गया ।
इस अवसर पर कृति महिला मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती संगीता सिन्हा ने कहा कि जिस कठिन समय से हम सब गुजर रहे हैं, इससे आप सभी भलीभांति परिचित हैं। पर समय चाहे जैसा भी हो,मुश्किले चाहे जितनी भी हों, निरंतर आगे बढ़ने को ही जीवन कहा जाता है। इस वर्ष हम परंपरागत ढंग से एक दूसरे से मिलकर सावन-उत्सव का आयोजन नहीं कर पा रहे हैं, परंतु यह क्या कम बड़ी बात है की तकनीकी के माध्यम से हम एक दूसरे से जुड़ रहे हैं और सावन का आनंद ले रहे हैं । हमारा एनसीएल एक परिवार की तरह है और परिवार के सभी सदस्यों का आपसी तालमेल बना रहे,व सभी स्वस्थ रहें ,इसी को ध्यान मेन रखते हुए हमने ऑनलाइन सावन-उत्सव का निर्णय लिया है। उन्होने सभी को सावन के पवित्र माह की बधाई दी ।

कार्यक्रम में कृति महिला मण्डल की उपाध्यक्षा श्रीमती नीलू ठाकुर का अभिनंदन समारोह भी आयोजित किया गया एवं महिला मण्डल ने उन्हें नम आँखों से विदाई दी । कार्यक्रम में सभी क्षेत्रों की पदाधिकारी एवं सदस्याएं ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल हुयीं । अंत में ज्योत्सना महिला समिति की सचिव श्रीमती मीनक्षी वत्स ने धन्यवाद ज्ञापन दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here