कलेक्टर तरूण राठी ने हिण्डोरिया सहित ग्रामीण क्षेत्रों के क्वारंटाइन सेन्टर का लिया जायजा,दमोह से संवाद न्यूज ब्यूरो विक्की ताम्रकार की रिपोर्ट

0
188

दमोह : 08 मई 2020 – कलेक्टर तरूण राठी आज अपरान्ह 4 बजे हिण्डोरिया क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे, व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों से चर्चा की। यहां पर 50 बेड की व्यवस्था की गई है। यहां पर सेम्पल लेने कार्नर भी बनाया गया है। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. गिरीश मिश्रा भी साथ में मौजूद रहे।


उन्होंने अपने इस भ्रमण के दौरान क्वारंटाइन सेंटर बम्होरी पहुंचकर जायजा लिया। यहां पर एक ही परिवार के 4 लोग जिसमें पति-पत्नि के अलावा उनके दो बच्चें शामिल है, से चर्चा की, उनका हाल जाना। उन्होंने स्वास्थ्य परीक्षण आदि की चर्चा कर कहा कुछ दिन यहां रहना है। भोजन आदि की जानकारी ली गई। ये लोग आंध्रपद्रेश से यहां पहुंचे है तथा इसी ग्राम के रहने वाले है।


बांदकपुर पहुंचे कलेक्टर


अपने इस भ्रमण के दौरान श्री राठी बांदकपुर क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे। यहां जयपुर और धार तथा गुजरात से लौटे मजदूर रूके है, उनसे चर्चा की। यह भी जाना वहां क्या काम करते थे आदि। यहां पर आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं ने बताया ग्राम में 52 लोग बाहर से आये थे, जिनमें 42 ने 14 दिन क्वारंटाइन पूर्ण कर लिया है, सभी ठीक है। श्री राठी ने इन सभी से कहा सभी पर निगाह रखें। यहां से कलेक्टर ग्राम सलैया क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे। यहां पर भोपाल और पूना से लौटे मजदूर है, उनसे चर्चा की गई, ये सभी मजदूर 5 दिन से यहां रूके है। रहने-खाने की व्यवस्था आदि के बारे में पूछने पर इन सभी ने संतोष जताया। बांदकपुर में सीबीएमओ डॉ. चटर्जी ने क्वारंटाइन संबंधी पूर्ण जानकारी दी।

विक्की सौरभ ताम्रकार, ब्यूरो संवाद न्यूज दमोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here