विशेष श्रमिक ट्रेनों से मजदूरों के आने का सिलसिला जारी,कमिश्नर एवं आईजी सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

0
106

रीवा 13 मई 2020. कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है लॉकडाउन के कारण देश के कई प्रदेशों में मध्यप्रदेश के हजारों-हजार श्रमिक फंसे हुए हैं इनमें बड़ी संख्या में रीवा संभाग के श्रमिक भी शामिल हैं। मध्यप्रदेश सरकार की विशेष पहल एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सह्दयता से केन्द्र सरकार तथा भारतीय रेलवे के सहयोग से इन मजदूरों की घर वापसी हो रही है। इसी क्रम में आज रीवा रेलवे स्टेशन में भरूच गुजरात से विशेष ट्रेन श्रमिकों को लेकर पहुंची। रेलवे स्टेशन में रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव एवं आईजी चंचल शेखर ने श्रमिकों से बातचीत कर हालचाल जाना और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, कलेक्टर बसंत कुर्रे, एसपी आबिद खान भी उपस्थित रहे।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने प्रशासन द्वारा की गयी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने निर्देश दिये कि आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए संबंधित जनों को बसों से भेजने की व्यवस्था करायें। आगंतुकों को खाना, पानी की समुचित व्यवस्था भी करायें। उन्होंने कहा कि सभी लोग 15 दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहें तथा संबंधित गांव या शहर का कोई भी व्यक्ति इनके संपर्क में न आये। स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम क्वारेंटाइन पूरी होने के बाद पुन: जांच की जाय तथा स्वस्थ्य पाये जाने पर इन्हें बाहर निकलने की अनुमति दी जाय।
उल्लेखनीय है कि आज भरूच से आने वाली विशेष ट्रेन से रीवा जिले के 131, सतना जिले के 103, सीधी जिले के 160 तथा सिंगरौली जिले के 106 श्रमिकों सहित कुल 500 मजदूरों को उनके गन्तव्य स्थल के लिए विशेष बसों से रवाना किया गया। इसी तरह आज 13 मई को पनवेल से रीवा आने वाले विशेष ट्रेन में रीवा जिले के 200, सतना जिले के 144, सीधी जिले के 188 तथा सिंगरौली जिले के 60 श्रमिकों सहित सतारा से विशेष ट्रेन में रीवा जिले के 102, सतना जिले के 05, सीधी जिले के 56 तथा सिंगरौली जिले के 151 मजदूरों का आगमन हो रहा है।

सुरेन्द्र कुसमाकर”श्रीमाली” सम्पादक संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here