आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के चयन की अनंतिम सूची 08 अक्टूबर तक। 01 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक सी.एल.सी. अतिरिक्त चरण की प्रवेश प्रक्रिया संचालित। भारत सरकार नई दिल्ली की टीम ने फिल्टर प्लांट इंटेकवेल का किया निरीक्षण

0
140

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के चयन की
अनंतिम सूची 08 अक्टूबर तक

दमोह:
महिला बाल विकास परियोजना दमोह (ग्रामीण) के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु खंड स्तरीय चयन समिति की बैठक गत दिवस आयोजित की गई, जिसमें आंगनबाड़ी केन्द्र पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का अनंतिम चयन किया गया। परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास परियोजना ने बताया है कि चयनित सूची में हिण्डोरिया वार्ड क्रमांक-12, रूपा साहू/प्रेमनारायण साहू और प्रतीक्षा सूची में मालती साहू है।
अनंतिम चयन के विरूद्ध यदि किसी आवेदक को कोई आपत्ति है तो वह 08 अक्टूबर तक कार्यालय परियोजना अधिकारी दमोह (ग्रामीण) में अवकाश दिवसों को छोड़कर कार्यालयीन समय में 05 बजे तक दर्ज करा सकते है।

01 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक सी.एल.सी. अतिरिक्त
चरण की प्रवेश प्रक्रिया संचालित

दमोह:आयुक्त उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार लॉनलाइर्नन ई-प्रवेश प्रक्रिया 2021-22 के अंर्तगत सी.एल.सी. अतिरिक्त चरण में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थियों को शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. के.पी. अहिरवार ने जानकारी दी है कि दमोह जिले के महाविद्यालयों में 01 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक सी.एल.सी. अतिरिक्त चरण की प्रवेश प्रक्रिया संचालित होगी।
            उन्होंने बताया है 01 अक्टूबर से 08 अक्टूबर तक नवीन आवेदक ऑनलाईन पंजीयन एवं सत्यापन ऑनलाइन पोर्टल पर करा सकते हैं। सीएलसी अतिरिक्त चरण के अंतर्गत ऑनलाइन पंजीकृत एवं सत्यापित आवेदक महाविद्यालय में उपस्थित होकर निर्धारित तिथियों में रिक्त सीटों के लिए प्रात: 10 बजे से 12 बजे तक निर्धारित आवेदन जमा कर सकते हैं, विद्यार्थियों के लिए सीएलसी अतिरिक्त चरण का आवेदन प्रारूप एमपी ऑनलाइन के ई-प्रवेश पोर्टल पर उपलब्ध है।
            उन्होंने बताया है महाविद्यालय प्रति दिवस 01 बजे से मेरिट लिस्ट तैयार कर नोटिस बोर्ड पर चस्पा करेंगे तथा ऑनलाइन शुल्क भुगतान हेतु लिंक इनिसिएट करेंगे। आवेदक अपरान्ह 01 बजे से दूसरे दिवस 11 बजे तक प्रवेश शुल्क ऑनलाइन भुगतान कर प्रवेश सुनिश्चित करेंगे। महाविद्यालय प्रतिदिवस स्थान रिक्त रहने पर ऑनलाइन पंजीकृत विद्यार्थियों से आवेदन पत्र प्राप्त कर प्रावीण्य सूची के आधार पर प्रवेश प्रदान करने की कार्यवाही पूर्ण करेंगे।
            स्नातक प्रथम वर्ष/स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के लिए 01 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक यह प्रक्रिया संचालित की जायेगी।

भारत सरकार नई दिल्ली की टीम ने
फिल्टर प्लांट इंटेकवेल का किया निरीक्षण

दमोह: 30  सितम्बर 2021
            भारत सरकार नई दिल्ली की दो सदस्यों की टीम ने दमोह जिले के अंतर्गत भारत सरकार की योजना जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यो का दो दिवसीय निरीक्षण उपरांत जिला कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य से संपर्क कर निरीक्षण रिपोर्ट से अवगत कराया।
            टीम ने ग्राम तारखेड़ा, बांसा तारखेड़ा, खेजरा पटमोहना, महंतपुर और जल निगम के द्वारा सतधरू डेम आधारित दमोह, हटा की समूह जल प्रदाय योजना अंतर्गत फिल्टर प्लांट इंटेकवेल का निरीक्षण कर ग्राम जल एवं स्वच्छता समि‍ति को सशक्त करने की भूमिका एवं ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति द्वारा योजना का संचालन संधारण ग्राम स्तर पर किस प्रकार से किया जा रहा है कि जानकारी ली।
            कार्यपालन यंत्री एम.के. उमरिया ने बताया कि जिले में 117 ग्रामों की नल- जल योजना के रेट्रोफिटिंग कार्य को प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त है, जिनमें से 103 ग्रामों की नल जल योजना के कार्यादेश जारी होकर योजनाओं के कार्य प्रगतिरत है। दो दिवसीय निरीक्षण उपरांत टीम ने जिला कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य से संपर्क स्थापित कर निरीक्षण रिपोर्ट से अवगत कराया गया।            

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here