कलेक्ट्रेट कार्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
127

सिंगरौली – देश के पहले गृह मंत्री लौह पुरुष स्व. सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर आज शनिवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना ने राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर लौह पुरूष स्व. सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया। इस अवसर पर कलेक्टर ने  सभी कार्यालय प्रमुखों, अधिकारियों और कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई। 
  इस अवसर पर कलेक्टर श्री मीना ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर नमन करते हुए कहा कि देश की एकीकरण के लिए सरदार पटेल के एतिहासिक प्रयासों का स्मरण कर गर्व का अनुभव होता है। वे राष्ट्रीय एकता और अखण्डता की प्रतिमूर्ति थे। सरदार पटेल ने राष्ट्र को सशक्त बनाने के लिए जो कदम उठाए वे उनके व्यक्तित्व के दृढ़ संकल्प और मजबूत इच्छा-शक्ति के परिचायक हैं। आज वर्तमान भारत का स्वरूप सरदार पटेल के प्रयासों का ही फल है। हम सब को लौह पुरूष स्व. श्री पटेल के पदचिन्हो का अनुकरण उनके दिखाये हुये रास्तो पर चलकर अपने कर्तव्यो का निर्वहन करते हुये देष की एकता अखण्डता को बनाये रखना है। 
   कलेक्टर ने राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथः-मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्य निष्ठा से संकल्प करता हूं।
  राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर कोविड-19 की जंग लड़ रहे कोरोना योद्धाओ को ताली बजाकर संम्मान किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री मीना ने कोविड-19 महामारी से जंग लड़ रहे डाक्टरो, स्वास्थ्य कर्मियो, सफाई कर्मचारियो, के साथ साथ राजस्व कर्मियो पुलिस कर्मियो एवं नगर निगम, पंचायत कर्मियो जो इस महामारी रोकने मे अपना अहम योगदान दे रहे है उन सभी का सराहना करते हुये आगे भी इसी तरह से महामारी के दौरान   कार्य करने हेतु प्रेरित किया गया। उन्होने कहा कि जिस तरह से कोरोना वायरस महामारी के समय  आप लोगो के द्वारा त्योहरो  के समय कोविड-19 के गाईड लाईन का पालन कराया गया वहा अनुकरणीय है। कलेक्टर ने आपेक्षा की आने वाले समय मे भी शत प्रतिशत शासन प्रशासन द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन कराते हुये हम इस महामारी को जिले से भगाने मे सफल होगे। 
    इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय,सयुक्त कलेक्टर व्हीपी पाण्डेय, एसडीएम ऋषि पवार, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग मोदी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आरपी पटेल, खाद्यान अधिकारी बालेन्द्र शुक्ला, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास संजय खेडकर, जिला शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह,डीपीसी आरपी दुबे, सहकारिता अधिकारी पीके मिश्रा, कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, सहायक यंत्री संतोष पाण्डेय, लोक सेवा प्रबंधक रमेश पटेल, सहित जिले के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here