फिर एक बार भ्रष्टाचार में लिप्त समित प्रबंधक अनिल चतुर्वेदी गोविंदगढ़ गेंहू खरीदी केन्द्र में अनियमितता कर किसानों के साथ खेल रहा,गोविंदगढ़ से ब्यूरो नरेंद्र बुधौलिया की रिपोर्ट

0
520

रीवा। – कोरोना वायरस जैसे वैश्विक महामारी को रोकने के लिए भारत सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध होकर 3 मई तक लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है। वहीं सरकार अन्नदाताओं के लिए समर्थन मूल्य में गेहूं खरीदी केंद्र बनाए गए। सरकार द्वारा बनाए गए नियम के अनुरूप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और सभी को मैसेज के द्वारा सूचना मिलेगी और गोविंदगढ़ दो खरीदी केंद्रों ए और बी खरीदी केंद्र बनाए गए थे लिकिन गोविंदगढ़ समित प्रबंधक अनिल चतुर्वेदी का लपरवाही पूर्वक एक ही खरीदी केंद्र बना कर बैठा हुआ है और नियमों का उल्लंघन कर किसानों से अवैध रूप से पैसे लेकर अनाज खरीदी करवा रहा है जिसमें खुद उन लोगों को इस बार अनाज बिक्री करने पर चिंता सता रही है।

किसानों द्वारा की गई मांग खरीदी केंद्र क्रमांक बी को रौरा गाँव में स्थापित किया जाए

उक्त मामले को लेकर भाजपा के पूर्व गोविंदगढ़ मण्डल अध्यक्ष अलखमुनि तिवारी जी द्वारा माननीय गुढ़ विधायक श्री नागेंद्र सिंह को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी एवं नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावे।

इसके पूर्व भी समित प्रबंधक अनिल चतुर्वेदी के ऊपर रीवा कलेक्टर द्वारा करवाई की जा चुकी हैं

जिसमें राज्य स्तरीय जांच दल के निरीक्षण के समय अनियमितता पाई गई उक्त अनियमितता के लिए अनिल चतुर्वेदी के विरुद्ध पुलिस थाना गोविंदगढ़ में अपराध क्रमांक 142 दिनांक 29 मई 2018 द्वारा धारा 409 एवं 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।
उपरोक्तानुसार गेहूं उपार्जन में लापरवाही एवं उदासीनता के कारण आदेशित किया गया था कि अनिल चतुर्वेदी उपार्जन केंद्र प्रभारी गेहूं खरीद केंद्र गोविंदगढ़ को भविष्य में उपार्जन कार्य के पृथक किया जाता है तथा अनिल चतुर्वेदी के विरुद्ध कार्यवाही की जावे।

नरेंद्र बुधौलिया, ब्यूरो गोविंदगढ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here